Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

एक बड़े सामाजिक प्रभाव के लिए नवाचार को बढ़ाने के लिए महिला उद्यमियों और स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने में मंथन की भूमिका पर अपने इनपुट साझा करें

एक बड़े सामाजिक प्रभाव के लिए नवाचार को बढ़ाने के लिए महिला उद्यमियों और स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने में मंथन की भूमिका पर अपने इनपुट साझा करें
आरंभ करने की तिथि :
Mar 10, 2023
अंतिम तिथि :
Apr 30, 2023
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

मंथन, भारत के राष्ट्रीय लक्ष्यों और संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास ...

मंथन, भारत के राष्ट्रीय लक्ष्यों और संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करने के लिए उद्योग और वैज्ञानिक अनुसंधान और इनोवेशन इकोसिस्टम के बीच बड़े पैमाने पर सहयोग को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के कार्यालय द्वारा विकसित एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य विभिन्न हितधारकों को शोधकर्ताओं/ इनोवेटर्स के साथ बातचीत को बढ़ाने और अनुसंधान एवं विकास/ इनोवेशन को सुविधाजनक बनाने, उभरती प्रौद्योगिकियों, अन्य वैज्ञानिक हस्तक्षेपों के साथ-साथ सामाजिक प्रभाव वाले लोगों पर केंद्रित चुनौतियों को साझा करने के लिए सशक्त बनाना है।

मंथन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर कार्यालय "एक बड़े सामाजिक प्रभाव हेतु इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए महिला उद्यमियों और स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने में मंथन की भूमिका" पर एक प्रतियोगिता शुरू कर रहा है।
इस प्रतियोगिता का उद्देश्य एक विचार प्राप्त करना है कि कैसे मंथन, वैज्ञानिक अनुसंधान और इनोवेशन इकोसिस्टम में बदलाव ला रहा है।

यह प्रतियोगिता MyGov के साथ पंजीकृत सभी भारतीय नागरिकों के लिए खुली है, उम्र की कोई सीमा नहीं है।
शब्द सीमा विचार के लिए:
• विचार 500* शब्द सीमा के भीतर होने चाहिए।
• विचार शब्द सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए। इससे अधिक अयोग्यता मानी जाएगी।

प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 होगी।