Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

खेल में डोपिंग रोधी पर शिक्षा के लिए कार्यक्रम और जागरूकता को अधिक प्रभावी बनाने पर अपने विचार साझा करें

How to make anti-doping programme more effective amongst the rural area and budding athletes at school level in India through ‘Program for Education and Awareness on Anti Doping in Sports’ (PEADS)
आरंभ करने की तिथि :
May 26, 2015
अंतिम तिथि :
Jun 26, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

डोप रोधी अभियान में जागरूकता और पहुंच (आउटरीच) के स्तर को बढ़ाने के ...

डोप रोधी अभियान में जागरूकता और पहुंच (आउटरीच) के स्तर को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय डोप रोधी एजेंसी (नाडा) ने खेलों में डोपरोधिता पर शिक्षा और जागरूकता कार्यक्रम (पीईएडीएस) नामक एक व्याचपक शैक्षिक कार्यक्रम तैयार किया है। इस प्रयोजन के लिए वास्तीविक आवश्याकताओं का पता लगाने के लिए नाडा को सहायता और परामर्श देने के लिए महानिदेशक, नाडा की अध्ययक्षता में एक सूचना और शिक्षा समिति (आईईसी) का गठन किया गया है। पीईएडीएस एक ऐसा व्याअपक कार्यक्रम है जिसे देश में विभिन्नस हितधारकों को सहभागी बनाने के उद्देश्यव से तैयार किया गया है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य देशभर में सभी खिलाड़ियों और सहायक स्टा्फ में खेलों में डोप-रोधिता के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

इस कार्यक्रम को ग्रामीण क्षेत्रों में तथा भारत में स्कूयली स्तसर के उदीयमान खिलाड़ियों में कैसे और अधिक प्रभावी बनाया जा सकता है तथा भारत में खेलों में डोपिंग के उन्मूसलन के लिए जनता किस प्रकार नाडा की सहायता कर सकती है, इसके लिए आमजनता और जनसाधारण से सुझाव/फीडबैक आमंत्रित हैं। डोपरोधिता आदि के बारे में आप फोटो, वृत्तिचित्र, लघु फिल्म और इलेक्ट्रा निक विज्ञापन मीडिया से विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

खेलों में डोपरोधिता पर शिक्षा और जागरूकता कार्यक्रम (पीईएडीएस)

आप अपनी टिप्पणियां 25 जून, 2015 तक भेज सकते हैं।