Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

ट्राई ने "प्रसारण क्षेत्र में कारोबार करने की आसानी" पर परामर्श पत्र पर सुझाव आमंत्रित किए हैं

आरंभ करने की तिथि :
Sep 06, 2017
अंतिम तिथि :
Sep 19, 2017
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

भारत ने पिछले कुछ दशकों में व्यवसायों के लिए आर्थिक विकास और ...

भारत ने पिछले कुछ दशकों में व्यवसायों के लिए आर्थिक विकास और बाजारों के विकास में महत्वपूर्ण प्रगति की है, इस प्रकार ये दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं के रूप में अंतरराष्ट्रीय फलक पर उभर रहे हैं। एक व्यापार-अनुकूल वातावरण बनाने के लिए और राष्ट्र की प्रगति के लिए ये पूर्व-अपेक्षित है। जाहिर है एक अनुकूल कारोबारी माहौल में देश को एक पसंदीदा व्यापार गंतव्य बनाता है। यह न केवल रोजगार सृजन की ओर जाता है बल्कि एक अर्थव्यवस्था के विकास और प्रगति में भी मदद करता है।

भारतीय मीडिया और मनोरंजन (एमएंडई) उद्योग...फिलवक्त अर्थव्यवस्था के लिए एक उभरता हुआ क्षेत्र है और फिलवक्त ये विकास के दौर की प्रक्रिया के मजबूत स्टेज के दौर में है, उपभोक्ता मांग में बढ़ोतरी और विज्ञापन राजस्व में सुधार इसी की प्रमुखता है । पिछले एक दशक में डिजिटलीकरण और उच्च इंटरनेट उपयोग बढ़ने से इस उद्योग की महत्ता काफी हद तक बढ़ गई है या कहें तो ये चल पड़ी है। प्रसारण क्षेत्र में व्यापार को आसान करने व इनसे जुड़े मुद्दों की पहचान करने के लिए प्राधिकरण ने स्टॉकहोल्डर्स के साथ परामर्श करने का प्रस्ताव रखा है|

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 31 जुलाई, 2017 को प्रसारण क्षेत्र में व्यवसाय करना आसान"करने पर एक परामर्श पत्र जारी किया था। इस मसले पर सुझाव प्रस्तुत करने की आखिरी तारीख 18 सितंबर, 2017 है।

परामर्श पत्र को यहाँ देखा जा सकता हे