Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता अभियान को बढ़ावा देने के लिए अपने विचार साझा करें

Share your views to promote National Digital Literacy Mission (NDLM)
आरंभ करने की तिथि :
Aug 17, 2015
अंतिम तिथि :
Oct 14, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

देश के हर परिवार में एक व्यक्ति को डिजिटल साक्षर बनाना, माननीय ...

देश के हर परिवार में एक व्यक्ति को डिजिटल साक्षर बनाना, माननीय प्रधानमंत्री के “डिजिटल भारत” अभियान का एक अभिन्न अंग है | राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता अभियान में देश के प्रत्येक राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश में आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ता और अधिकृत राशन डीलरों के अतिरिक्त हर उपयुक्त घर में 52.5 लाख व्यक्तियों को सूचना एवं प्रौद्योगिकी का प्रशिक्षण दिया जाएगा | इस अभियान का उद्देश्य प्रशिक्षु की जरूरत के अनुसार प्रासंगिक बुनियादी आई. सी. टी. कौशल प्रदान करना है | इसके द्वारा नागरिकों को उनकी आजीविका के लिए आई. सी. टी. और संबंधित अवसरों का उपयोग करने में, लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने में और आगे बढ़ने में सहायता मिल सकेगी |

कृपया डिजिटल रूप से निरक्षर को शिक्षित करने के लिए राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन (NDLM) या डिजिटल साक्षरता अभियान (दिशा) योजना को बढ़ावा देने के लिए अपने विचारों को साझा करें, और ग्रामीण भारत में तथा जमीनी स्तर पर डिजिटल डिवाइड को कम करने के लिए इस मिशन में मदद करें ।

योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिये कृपया राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन (NDLM) या डिजिटल साक्षरता अभियान (दिशा) स्कीम वेबसाइट www.ndlm.in पर लॉग-ऑन करें ।

आप अपने विचार 13 अक्टूबर, 2015 तक साझा कर सकते हैं।