Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

जनCARE इनोवेशन चैलेंज- कम संसाधन में स्वास्थ्य समाधानों का फिर से निर्माण

आरंभ करने की तिथि :
Dec 28, 2020
अंतिम तिथि :
Feb 15, 2021
17:30 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

भारत में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए और ...

भारत में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए और स्टार्टअप्स से इनोवेटिव स्वास्थ्य-तकनीकी समाधानों की पहचान करने के लिए BIRAC, NASSCOM और NASSCOM फाउंडेशन ने GCI के सहयोग से इनोवेशन चैलेंज- “जन CARE” लॉन्च किया, जो एक राष्ट्रव्यापी “डिस्कवर - डिजाइन - स्केल” प्रोग्राम है। यह प्लेटफार्म ऐसी प्रौद्योगिकी की खोज कर रहा है जो स्वास्थ्य सेवा वितरण पर सकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है जिसमें विशेष रूप से सेवाओं की वहन क्षमता, पहुंच और गुणवत्ता है। सस्ता हेल्थकेयर समाधान लगभग 65% उन आबादी की जरूरतों को पूरा कर सकता है जो पर्याप्त प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल से वंचित हैं। यह चैलेंज मुख्य रूप से उन नवाचारों पर केंद्रित है जो पूरे देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा केंद्रों (पीएचसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) और उप केंद्रों आदि में कम संसाधन में काम कर सकते हैं।

मुख्य विशेषताएं
•श्रेष्ठ स्वास्थ्य समाधानों की खोज करना जो कम संसाधनों में काम कर सकते हैं।
•परीक्षण के माध्यम से प्रारंभिक योजना लॉन्च की जाएगी: विजेता और कुछ शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को राज्य सरकारों और उद्योग विशेषज्ञों के साथ प्रारंभिक योजना के माध्यम से अपने समाधान को लागू करने का अवसर दिया जाए।
•सफल प्रारंभिक योजनाओं का विस्तार तथा पूरे देश में डिजिटल एडॉप्टेशन के लिए प्रचारित किया जाएगा : प्रारंभिक परीक्षण के माध्यम से समाधानों के सत्यापन के बाद स्वास्थ्य संबंधी परिणामों प्रकाशित किया जाएगा तथा व्यापक रूप से अपनाए जाने के लिए समाधानों को लोकप्रिय किया जाएगा।

चैलेंज, पात्रता, मूल्यांकन प्रक्रिया और मिलने वाली सहायता के बारे में विस्तृत दिशानिर्देश पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदक केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को BIRAC पोर्टल पर पंजीकरण और लॉग इन करके अपना आवेदन जमा करना होगा। : https://birac.nic.in/

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी शाम 5:30 बजे

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ