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उपभोक्ता मामलों के विभाग की तरफ से "जागो ग्राहक जागो" अभियान के तहत उपभोक्ताओं को जागरूक बनाने के लिए जिंगल प्रतियोगिता
उपभोक्ता मामलों के विभाग ने अपने अधिकारों के बारे में उपभोक्ताओं के ...
उपभोक्ता मामलों के विभाग ने अपने अधिकारों के बारे में उपभोक्ताओं के बीच जागरुकता पैदा करने और उनके कर्तव्यों के लिए "जागो ग्राहक जागो" मल्टीमीडिया अभियान चलाया करती है जागो ग्राहक जागो’ टैगलाइन एक घरेलू शब्द है। देश की पूरी आबादी किसी ना किसी रूप में एक उपभोक्ता ही है। देश की विशाल आबादी के बीच जागरूकता पैदा करना हमेशा से एक चुनौती भरा कदम रहा है फिर भी देश के नागरिकों की सक्रिय भागीदारी के साथ, उपभोक्ता विभाग इस चुनौती को पूरा कर सकता है। वर्तमान समय में उपभोक्ताओं को आए दिन जिन मुद्दों का सामना करना पड़ता है उसी बाबत उन्हें बेहतर ढंग से समझाने के लिए इन दिनों विभाग द्वारा मल्टीमीडिया अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिभागी इस विभाग की वेबसाइट www.consumeraffairs.nic.in पर जा सकते हैं और साथ ही इसका ट्विटर हैंडल है- @consaff और @jagograhakjago.
इसलिए ये विभाग एक जिंगल प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है जिसमें प्रतिभागियों को "कंज्यूमर जागरूकता" थीम पर 3 मिनट से अधिक समय की अवधि के जिंगल अपलोड करना पड़ेगा । जिंगल को सरल और स्पष्ट भाषा में अंग्रेजी या हिंदी में होना चाहिए।
प्रविष्टियां जमा करना:-
• प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त 2017 होगी
• प्रविष्टियां जो भी है प्रतिभागियों का मूल काम होना चाहिए और किसी भी तीसरे पक्ष के बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए
• एक प्रविष्टि को एक व्यक्ति या एक टीम ही प्रोजेक्ट कर सकती है।
• प्रत्येक प्रविष्टियों के साथ एक संक्षिप्त विवरण होना चाहिए। एक व्यक्ति एक से अधिक प्रविष्टियां भेज सकता है
• परिणाम प्रविष्टि प्राप्त करने की आखिरी तारीख से 8 सप्ताह के भीतर विभाग की वेबसाइट पर डाला जाएगा
प्रतियोगिता में तीन पुरस्कार दिए जाएंगे:
पहला पुरस्कार: रु 25,000 और विभाग से प्रशंसा का प्रमाण पत्र
दूसरा पुरस्कार: रु 20,000 और विभाग से प्रशंसा का प्रमाण पत्र
तीसरा पुरस्कार: रु15,000 और विभाग से प्रशंसा का प्रमाण पत्र
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