Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

एसटीपीआई आईओटी ओपनलैब, बेंगलुरु में पंजीकरण के लिए आवेदन करें और एक सफल आईओटी स्टार्ट-अप का हिस्सा बनें

आरंभ करने की तिथि :
Dec 09, 2019
अंतिम तिथि :
Jan 31, 2020
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

एसटीपीआई देश भर में उभरती प्रौद्योगिकियों के लिए 21 से ज्यादा सेंटर ...

एसटीपीआई देश भर में उभरती प्रौद्योगिकियों के लिए 21 से ज्यादा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) खोलने की प्रक्रिया में है। सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (STPI) ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY), भारत सरकार व एरो इलेक्ट्रॉनिक्स के सहयोग से बेंगलुरु के “IoT OpenLab” में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का 3 दिसंबर 2019 को सॉफ्ट लॉन्च किया है।

संपर्क के अत्याधुनिक साधनों से जुड़ी दुनिया में इनोवेटिव आईओटी उत्पादों व समाधान तैयार करने के क्षेत्र में सीओई स्टार्टअप के लिए एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करेगा। आईओटी ओपनलैब रक्षा, एरोनॉटिक्स, औद्योगिक, कृषि, स्वास्थ्य, मोटर वाहन और शिक्षा आदि जैसे क्षेत्रों में स्टार्टअप, आर एंड डी, नवाचार और उत्पाद विकास को बढ़ावा देने के लिए एक सहयोगी मॉडल और मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

आईईएसए और टीआईई (इंडस्ट्री एसोसिएशन पार्टनर्स) के सहयोग से सीओई स्टार्टअप्स को नेटवर्क के अवसर प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। स्टार्टअप्स को फंडिंग एक्सेस और अवसर प्रदान करने के लिए पीईएस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अकादमिक पार्टनर्स) स्टार्टअप्स और साइबर मीडिया व फोरम सिनर्जी (वीसी / एंजेल पार्टनर्स) को शैक्षिक विशेषज्ञता एवं सलाह प्रदान करेंगे। इसके उद्योग के प्रमुख साझेदारों में इंटेल, एनएक्सपी, क्वालकॉम, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, एसटीएम, टीई कनेक्टिविटी, ओन्सेमी, क्योसेरा, एनालॉग डिवाइसेस, सिलिकॉन लैब्स, मोलेक्स, विशा, माइक्रोचिप और इनफिनॉन शामिल हैं।

IoT OpenLab भौतिक और आभासी इनक्यूबेशन स्टार्टअप्स को सेवाएं प्रदान करेगा। स्टार्टअप दो मॉडलों कम्प्लीट पैकेज (CP) मॉडल और एसोसिएट मेंबरशिप (AM) मॉडल में से एक के तहत आवेदन कर सकते हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी http://iotopenlab.stpi.in/ से प्राप्त की जा सकती है।

इच्छुक स्टार्टअप निम्नलिखित लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं: https://bit.ly/34LSfnr

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी ,2020 है।

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ