Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

वर्ल्ड फ़ूड इंडिया - 2017 के लिए लोगो डिज़ाइन प्रतियोगिता

Logo Design Contest for World Food India - 2017
आरंभ करने की तिथि :
Dec 08, 2016
अंतिम तिथि :
Jan 31, 2017
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का दायित्व एक मज़बूत और फुर्तीला ...

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का दायित्व एक मज़बूत और फुर्तीला खाद्य प्रसंस्करण उद्योग स्थापित करना है ताकि रोज़गार के अवसरों में वृद्धि हो, किसानों को आधुनिक प्रौद्योगिकी के लाभ मिलें, निर्यात अधिशेष बने और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की मांग बढ़े। एक मज़बूत और क्रियाशील खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र विनाशशील कृषि उत्पादों की बर्बादी कम करने, खाद्य पदार्थों की आयु बढ़ाने, कृषि उत्पादों का मूल्य वर्धन करने, कृषि के विविधीकरण और व्यावसायीकरण, रोजगार पैदा करने और किसानों की आमदनी बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

वर्ल्ड फ़ूड इंडिया - 2017

भारत में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों, जिनमे खाद्य व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश भी शामिल है, को प्रदर्शित करने के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय नवम्बर 2017 में नई दिल्ली में "वर्ल्ड फ़ूड इंडिया - 2017" का आयोजन कर रहा है। विस्तृत कृषि उत्पाद आधार, प्रसंस्करण के निचले मापदंड, बड़े घरेलू बाज़ार और भारत सरकार के 'मेक इन इंडिया' और 'व्यापार में सुगमता' प्रयास विदेशी निवेशकों को भारत आकर निवेश करने को आकर्षित करते हैं। साथ ही खाद्य प्रसंस्करण में स्वचालित मार्ग से 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश तथा फुटकर खाद्य व्यापार (घरेलू उत्पादित खाद्य पदार्थों के लिए) में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की नीति भी विदेशी निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिए आकर्षित करते हैं।

इस आयोजन से खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के विभिन्न हितधारकों जैसे कि खाद्य प्रसंस्करणकर्ता, उपकरण निर्माता और आपूर्तिकर्ता, साधन उपलब्धकर्ता, खुदरा खाद्य पदार्थ व्यापारी आदि के एक मंच पर एकत्रित होने की आशा है ताकि वे इस क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों को जान सकें और संभावित निवेशकों, आपूर्तिकर्ताओं, खरीदारों और संयुक्त उद्यम भागीदारों से विचार विमर्श कर सकें। इस आयोजन में क्षेत्रवार सेमिनार, राज्य सेमिनार, राष्ट्र सेमिनार, बिज़नेस टू बिज़नेस (बी2बी) सत्र, बिज़नेस टू गवर्नमेंट (बी2जी) सत्र, गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट (जी 2जी) सत्र होंगे। इसके आलावा एक प्रदर्शनी का आयोजन भी प्रस्तावित है जिसमें राज्य पेवेलियन, राष्ट्र पेवेलियन, क्षेत्रवार पेवेलियन, कंपनी स्टॉल्स भी लगाए जायेंगे। एक फ़ूड स्ट्रीट भी विचाराधीन है जिसमें भारत के पकवान, अन्तर्राष्ट्रीय पकवान और भारतीय सामग्री से बनाये गए अन्तर्राष्ट्रीय पकवान प्रदर्शित किये जायेंगे।

वर्ल्ड फ़ूड इंडिया के उद्देश्य इस प्रकार हैं :

इन्हें दिखाना
o विस्तृत संसाधन आधार;
o बढ़ता खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र;
o खाद्य उत्पाद निर्माण में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और व्यापार एवम प्रक्रिया में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश जैसी प्रगतिशील नीतियां।
o व्यापार में सुगमता
o मेक इन इंडिया प्रयास

इनसे जुड़ने के लिए
o वैश्विक और घरेलू उद्योग अग्रणी;
o प्रशासक / नीति निर्माता;
o व्यापार / उद्योग / जानकारी विशेषज्ञ संस्थायें / किसानों की संस्थायें।

इसलिए जुड़ें
o निवेशकों के इरादों को वास्तविकता में बदलने के लिए ;
o परस्पर मिलन का मंच प्रदान करने और निवेशकों को बी2बी, बी2जी और जी 2जी द्वारा आपस में जोड़ने के लिए

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय नागरिकों को वर्ल्ड फ़ूड इंडिया - 2017 का प्रतीक चिन्ह (लोगो) डिजाईन करने के लिए आमंत्रित करता है

विजेता प्रविष्टि को 30,000 रूपये (मात्र तीस हज़ार रूपये) का पुरस्कार दिया जायेगा

प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2017 है।

नियम और शर्तों के लिए यहाँ क्लिक करें
.

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
813
कुल
2
स्वीकृत
811
समीक्षाधीन
फिर से कायम कर देना
2 सबमिशन दिखा रहा है