विश्व मामलों की भारतीय परिषद (ICWA) के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

Last Date Mar 16,2020 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

ICWA के बारे में: ...

ICWA के बारे में:
इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स (ICWA) विदेश नीति के मुद्दों पर भारतीय दृष्टिकोण की विशेषज्ञता वाला एक प्रतिष्ठित व प्रो-एक्टिव थिंक टैंक है। इसकी स्थापना 1943 में प्रख्यात बुद्धिजीवियों के एक समूह ने की थी। 2001 में संसद के एक अधिनियम द्वारा, विश्व मामलों की भारतीय परिषद (ICWA) को राष्ट्रीय महत्व का संस्थान घोषित किया गया है। भारत के माननीय उपराष्ट्रपति ICWA के पदेन अध्यक्ष हैं।

परिषद अपने प्रतिभाशाली इन-हाउस फैकल्टी के साथ-साथ बाहरी विशेषज्ञों के माध्यम से नीति संबंधी शोध का संचालन करती है। यह नियमित रूप से सम्मेलनों, संगोष्ठियों, चर्चाओं, व्याख्यान और प्रकाशन समेत बौद्धिक गतिविधियों का आयोजन करता है। परिषद का 45 देशों के साथ-साथ 9 घरेलू संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) है। इसके अलावा ICWA देश के विभिन्न केंद्रीय और अन्य विश्वविद्यालयों में शिक्षाविदों और छात्रों के बीच भारतीय विदेश नीति के बारे में जागरूकता बढ़ाने का कार्य करती है।

अपने समृद्ध पुस्तकालय, ज्ञानवर्द्धक और यूजर अनुकूल वेबसाइट, इंडिया नाम की प्रतिष्ठित त्रैमासिक पत्रिका, प्रकाशन कार्यक्रम और ऐतिहासिक 'सप्रू हाउस' के माध्यम से ICWA अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत की भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने में लगी है।

पूरी जानकारी के लिए www.icwa.in पर क्लिक करें

विभिन्न मोड / प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्राप्त प्रविष्टियों में से चयनित विजेता को 25,000/ रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

प्रविष्टियों को जमा करने की अंतिम तिथि 16 मार्च, 2020 है

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसी भी प्रश्न के लिए से संपर्क करें
us@icwa.in /it@icwa.in

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
1434
कुल
0
स्वीकृत
1434
समीक्षाधीन