Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 जिंगल प्रतियोगिता

International Day of Yoga 2024 Jingle Contest
आरंभ करने की तिथि :
Jun 10, 2024
अंतिम तिथि :
Jun 30, 2024
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

आयुष मंत्रालय ने MyGov के सहयोग से आम जनता से जिंगल लिखने और बनाने का ...

आयुष मंत्रालय ने MyGov के सहयोग से आम जनता से जिंगल लिखने और बनाने का आह्वान कर रहा है। जिंगल उपयुक्त, प्रासंगिक और आकर्षक होना चाहिए। इसमें सभी उम्र के लोगों में योग के प्रति जागरूकता और उसे अपनाने का प्रयास होना चाहिए। इसमें योग के उद्देश्य को उजागर करना चाहिए ताकि यह समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण की बेहतरी में एक उपकरण के रूप में काम कर सके, खासकर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो। इसमें लोगों को अपने परिवार और दोस्तों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2024 के पालन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। योग, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और मंत्रालय द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, प्रतिभागी https://yoga.ayush.gov.in/ पर जा सकते हैं।
इसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने और तनाव को कम करने, काम पर उत्पादकता में सुधार आदि के लिए योग के नियमित अभ्यास के महत्व जैसे पहलुओं को शामिल किया जा सकता है।

प्रतियोगिता संक्षिप्त विवरण -
प्रतिभागियों को एक स्क्रिप्ट और 25-30 सेकंड की अवधि का एक जिंगल प्रदान करने की आवश्यकता होती है जो आसानी से समझ में आता है, खुश है, और बड़े पैमाने पर जनता से जुड़ता है।

प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टि को साउंडक्लाउड, यूट्यूब, गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स आदि जैसे किसी भी मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर उच्च-गुणवत्ता वाली ऑडियो फ़ाइल के रूप में अपलोड करना चाहिए और टिप्पणी अनुभाग में सार्वजनिक रूप से सुलभ लिंक दर्ज करना चाहिए। स्क्रिप्ट को पीडीएफ दस्तावेज़ के रूप में भी प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

संतुष्टि -
एक विजेता प्रविष्टि को 25,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। (PDF 286 KB)

इस मंत्रालय से संबंधित किसी भी सन्दर्भ में, कृपया सीधे मंत्रालय की वेबसाइट के लिंक पर संपर्क करें।

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
3947
कुल
0
स्वीकृत
3947
समीक्षाधीन