- चंडीगढ़ संघ राज्य क्षेत्र
- रचनात्मक क्रियास्थल
- दादरा नगर हवेली केन्द्रीय शासित प्रदेश
- दमन और दीव केन्द्रीय शासित प्रदेश
- प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग
- जैव प्रौद्योगिकी विभाग
- व्यापार महकमा
- उपभोक्ता मामले विभाग
- औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग
- डाक विभाग
- विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग
- दूरसंचार विभाग
- डिजिटल भारत
- आर्थिक मामले
- एक भारत श्रेष्ठ भारत
- ऊर्जा संरक्षण
- व्यय प्रबंधन आयोग
- खाद्य सुरक्षा
- गांधी@150
- बालिका शिक्षा
- सरकारी विज्ञापन
- हरित भारत
- अतुल्य भारत!
- इंडिया टेक्सटाइल
- भारतीय रेल
- Indian Space Research Organisation - ISRO
- रोज़गार निर्माण
- LiFE- 21 दिन का चैलेंज
- मन की बात
- मैला ढ़ोने की प्रथा से मुक्त भारत
- पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय
- कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय
- रसायन और उर्वरक मंत्रालय
- नागरिक उड्डयन मंत्रालय
- कोयला मंत्रालय
- कारपोरेट कार्य मंत्रालय
- संस्कृति मंत्रालय
- रक्षा मंत्रालय
- पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय
- शिक्षा मंत्रालय
- Ministry of Electronics and Information Technology
- पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय
- विदेश मंत्रालय
- वित्त मत्रांलय
- स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
- गृह मंत्रालय
- आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय
- सूचना और प्रसारण मंत्रालय
- जल शक्ति मंत्रालय
- कानून और न्याय मंत्रालय
- सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME)
- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
- ऊर्जा मंत्रालय
- सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय
- सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय
- इस्पात मंत्रालय
- महिला एवं बाल विकास मंत्रालय
- माईगव मूव - वॉलंटियर
- नई शिक्षा नीति
- न्यू इंडिया चैंपियनशिप
- नीति आयोग
- भारत के विकास के लिए एनआरआई
- ओपन फोरम
- PM Live Events
- राजस्व और जीएसटी
- ग्रामीण विकास
- सांसद आदर्श ग्राम योजना
- सक्रिय पंचायत
- कौशल विकास
- स्मार्ट सिटी
- भारत में खेलकूद
- स्वच्छ भारत
- जनजातीय विकास
- जलागम प्रबंधन
- राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी
व्यापक शिक्षा – नीतिशास्त्र, शारीरिक शिक्षा, कला और शिल्प, जीवन कौशल

आरंभ करने की तिथि :
Jan 22, 2015
अंतिम तिथि :
Nov 01, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
हमारे छात्रों को समग्र विकास की जरूरत है जिसे केवल सूचना और अनुदेशन ...
परिसर भेटी,प्रात्यक्षिक,क्रीडा स्पर्धा,विविध व्यावसायिक, कारखाने,याद्वारे अनुभव देणेचे जाणीवपूर्वक प्रयत्न होणे गरजेचे आहे.
2.स्वतंत्र पाठ्यपुस्तके असायला हवीच ,त्यात सध्याच्या काळातील आर्थिक गरजेचे विषयांवर माहिती असावी.
3.जसे व्यवसायशिक्षण आधूनिक शेती मधील नर्सरी उद्योग ,पाॅली हाऊस ,संगणक,मोबाईल दुरूस्ती असे विषयांवर भर असावा.
. या विषयांकडे वार्षिक नियोजना प्रमाणे लक्ष दिल्यास मूळ विषयांचा अभ्यासक्रम पूर्ण होणारच नाही .
या साठी इतर विषयांची व्यापकता थोडी कमी करावी अन्यथा या विषयांमध्ये कौशल्य प्राप्त करण्याची अपेक्षा सोडून द्यावी लागेल
GSS SUDSAR (BIKANER)
=vidyartyancha kal pahun tyana prosthahan dyave.
Including education all these stuffs are also important so they must be provided with special trained teacher from primary level so that they can build up accordingly and choose career which they want.
1.परिसर भेटी,प्रात्यक्षिक,क्रीडा स्पर्धा,विविध व्यावसायिक, कारखाने,याद्वारे अनुभव देणेचे जाणीवपूर्वक प्रयत्न होणे गरजेचे आहे.
2.स्वतंत्र पाठ्यपुस्तके असायला हवीच ,त्यात सध्याच्या काळातील आर्थिक गरजेचे विषयांवर माहिती असावी.
3.जसे व्यवसायशिक्षण आधूनिक शेती मधील नर्सरी उद्योग ,पाॅली हाऊस ,संगणक,मोबाईल दुरूस्ती असे विषयांवर भर असावा.
school children have own rights to protect child rights and to develop positive attitude, helping nature and kindness. This responsibility taken by schools, parents and community.at school level many other way to increase child rigts.
galandwadi 1
Including education all these stuffs are also important so they must be provided with special trained teacher from primary level so that they can build up accordingly and choose career which they want.
REPORT OF AMBAJOGAI BLOCK
school children have own rights to protect child rights and to develop positive attitude, helping nature and kindness. This responsibility taken by schools, parents and community.at school level many other way to increase child rigts.