मायगॉव की तरफ से आयोजित 'नागरिक भागीदारी' पर वेबिनार में शामिल होने के लिए निमंत्रण

9 जून 2017 को भारतीय समयानुसार 3 बजे माइगॉव के माध्यम से 'नागरिकों की भागीदारी' पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ये वेबिनार, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन यानी एनएजीडी की तरफ से आयोजित किया जा रहा है। ये वेबिनार सभी केंद्रीय / राज्य सरकारों / पीएसयू / शैक्षणिक संस्थानों के लिए विशेष रुचिकर होगा क्योंकि इस संगोष्ठी में उन्हें बताया जाएगा कि सभी क्षेत्रों में अधिक से अधिक नागरिकों की भागीदारी के लिए क्या तरीका अपनाया जाना चाहिए। किसी भी संस्थान को इसके लिए क्या कदम उठाने चाहिए, इन्हीं तमाम बातों को सुनिश्चित करने को लेकर इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। इस वेबिनार का मुख्य मकसद ही नागरिक भागीदारी पर केंद्रित है|

वेबिनार के स्पीकर श्री गौरव द्विवेदी, भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी होंगे, जो फिलवक्त, माईगॉव के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं| माईगॉव, भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन काम करने वाला प्रकोष्ठ है। इस वेबिनार के माध्यम से नागरिक भागीदारी से संबंधित वैश्विक स्तर पर एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध होगा, जहां इससे संबंधित महत्वपूर्ण प्रश्नों पर चर्चा होगी।

वार्ता
इस बात के लिए टिप्पणियाँ बंद हो गईं।
रीसेट
2 सबमिशन दिखा रहा है
320
Dharamvir Singh Parihar 2 साल 6 महीने पहले

यह एक उत्तम प्रयास है किंतु जब तक गांव की जनता की भागीदारी सुनिश्चत नहीं की जाएगी तब तक 75 प्रतिशत जनता भगीदारी से बंचित रहेगी। गांव के लोग हिंदी बोलते और समझते हैं अतः ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम हिंदी में करें। उनका प्रचार प्रसार जनता तक हो सके ऐसी प्रणाली सुनिश्चित करें।