Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

नए CoWIN प्लेटफॉर्म के लिए लोगो डिजाइन करें

नए CoWIN प्लेटफॉर्म के लिए लोगो डिजाइन करें
आरंभ करने की तिथि :
Oct 04, 2022
अंतिम तिथि :
Oct 12, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
View Result प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

CoWIN पोर्टल को भारत में COVID-19 टीकाकरण के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप ...

CoWIN पोर्टल को भारत में COVID-19 टीकाकरण के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में 16 जनवरी, 2021 को लॉन्च किया गया था। तब से, इसकी मदद से 200 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज नागरिकों को सफलतापूर्वक लगाई गई। CoWiN ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण प्रयासों के लिए डिजिटल तकनीक का लाभ उठाने की भारत की क्षमता को भी साबित किया है।
भारत सरकार अब यूनिवर्सल टीकाकरण कार्यक्रम (यूनिवर्सल इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम) जैसी स्वास्थ्य सेवा में अन्य कार्यक्रमों की सहायता के लिए CoWIN प्लेटफॉर्म का पुन: उपयोग कर रही है।

यूनिवर्सल टीकाकरण कार्यक्रम को कोविन प्लेटफॉर्म पर लाए जाने के साथ, बच्चों और वयस्कों के लिए रोकथाम योग्य बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण अब प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आसानी से निर्धारित किया जा सकता है। यह टीकाकरण केंद्रों/शिविरों की खोज में आसानी लाएगा और बाद के टीकाकरण के लिए अनुस्मारक और डिजिटल रूप से सत्यापन योग्य प्रमाण पत्र प्रदान करेगा।

भविष्य में अंगदान, रक्तदान आदि जैसे अधिक डोमेन को कवर करने के लिए इस प्लेटफार्म का विस्तार किया जाएगा और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए लाइट वेट स्वास्थ्य प्रबंधन सूचना सॉफ्टवेयर (एचएमआईएस) के रूप में भी इसका पुनर्निमाण किया जाएगा।

कोविन ने कोविड के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। हमारा मानना है कि अब भविष्य के उद्देश्यों के लिए इस प्लेटफार्म का नाम बदलने का समय है। इसलिए, माईगव और नेशनल हेल्थ अथॉरिटी देश के नागरिकों को CoWIN प्लेटफॉर्म के पुनर्निर्माण की हमारी यात्रा में मदद करने के लिए आमंत्रित करते हैं। हम आपको इस पोर्टल के लिए लोगो डिजाइन बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं।

पुरस्कार:
विजेता प्रविष्टि को 10,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा

जमा करने की अंतिम तिथि: 12 अक्टूबर 2022

नियम और शर्तों के लिए यहां क्लिक करें (PDF 197.18 KB)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
283
कुल
0
स्वीकृत
283
समीक्षाधीन