Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

पंच प्राण अनुभव रील प्रतियोगिता-विकसित भारत का संकल्प

पंच प्राण अनुभव रील प्रतियोगिता-विकसित भारत का संकल्प
आरंभ करने की तिथि :
Jan 23, 2024
अंतिम तिथि :
Apr 23, 2024
18:15 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

जैसे-जैसे हम भारत के गणतंत्र के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं और ...

जैसे-जैसे हम भारत के गणतंत्र के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं और अमृत काल के मार्ग पर चल रहे हैं, हमारे माननीय प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पांच संकल्प (पंच प्राण) भारत को विश्वगुरु में बदलने के लिए अनिवार्य होंगे, जब तक कि भारत अपनी 100वीं स्वतंत्रता का जश्न मनाएगा, यानी 2047 तक | नागरिक पंच प्राण में उल्लिखित संकल्पों के अनुरूप अपनी रील बना सकते हैं। नागरिक एक उपयुक्त वीडियो (रील प्रारूप में) बना सकते हैं जिसमें उल्लिखित संकल्पों को शामिल किया जाना चाहिए और कैसे वे उनकी कल्पना करते हैं और अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं। अपने विचारों को व्यक्त करने और एक ऐसे आंदोलन का निर्माण करने के लिए रचनात्मकता, कहानी कहने और नवाचार का उपयोग करें जो एक विकसित और समृद्ध भारत के लिए प्रतिबद्ध हो।वे किसी भी आपत्तिजनक शब्द या अपमानजनक सामग्री/छवि (राजनीतिक/धार्मिक/अनुचित अपशब्द) का उपयोग किए बिना अपनी कल्पना और रचनात्मकता का यथासंभव उपयोग कर सकते हैं।

कानून और न्याय मंत्रालय MyGov के सहयोग से "पंच प्राण अनुभव रील प्रतियोगिता-विकसित भारत का एक संकल्प" का आयोजन कर रहा है, जिसमें नागरिकों को किसी भी आपत्तिजनक शब्द या अपमानजनक सामग्री/चित्र (राजनीतिक/धार्मिक) का उपयोग किए बिना यथासंभव अपनी कल्पना और रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। /अनुचित गाली)।

पुरस्कार:
सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को जटसिस विभाग और DoJ की अन्य भागीदार एजेंसियों/निकायों के सोशल मीडिया हैंडल पर प्रचारित किया जाएगा।

नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें। pdf (121.78 KB)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
830
कुल
0
स्वीकृत
830
समीक्षाधीन