Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

पंच प्राण रंगोत्सव पोस्टर प्रतियोगिता-विकसित भारत का एक संकल्प

पंच प्राण रंगोत्सव पोस्टर प्रतियोगिता-विकसित भारत का एक संकल्प
आरंभ करने की तिथि :
Jan 23, 2024
अंतिम तिथि :
Apr 23, 2024
18:15 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

जैसे-जैसे हम भारत के गणतंत्र के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं और ...

जैसे-जैसे हम भारत के गणतंत्र के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं और अमृत काल के मार्ग पर चल रहे हैं, हमारे माननीय प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पांच संकल्प (पंच प्राण) विश्वगुरु में बदलने के लिए अनिवार्य होंगे, जब तक कि भारत अपनी 100वीं स्वतंत्रता का जश्न मनाएगा। नागरिक पंच प्राण में उल्लिखित संकल्पों के अनुरूप पोस्टर बना सकते हैं। आपकी कलाकृति में समुदाय को प्रेरित करने, सूचित करने और आकर्षित करने की शक्ति है| आप किसी भी आपत्तिजनक शब्द या अपमानजनक सामग्री/छवियों (राजनीतिक/धार्मिक/अनुचित अपशब्द) का उपयोग किए बिना अपनी कल्पना और रचनात्मकता का यथासंभव उपयोग कर सकते हैं।

कानून और न्याय मंत्रालय MyGov के सहयोग से "पंच प्राण रंगोत्सव पोस्टर प्रतियोगिता-विकसित भारत का संकल्प" का आयोजन कर रहा है, जिसमें नागरिकों को अपने रचनात्मक दिमाग का उपयोग करने और प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

तकनीकी पैरामीटर और विषय:
प्रतिभागियों को "विकसित भारत का संकल्प" विषय पर भारत के माननीय प्रधान मंत्री द्वारा घोषित 05 पंच प्राण पर पोस्टर (हस्तनिर्मित और डिजिटल दोनों) जमा करना आवश्यक है।

पुरस्कार:
1. शीर्ष 12 (बारह) प्रविष्टियों को एक स्मारिका के साथ एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा और उनका पोस्टर कानून और न्याय मंत्रालय के सोशल मीडिया हैंडल पर प्रकाशित किया जाएगा।

नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें.pdf (127.1 KB)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
770
कुल
18
स्वीकृत
752
समीक्षाधीन
फिर से कायम कर देना
18 सबमिशन दिखा रहा है