5G वर्टिकल सहभागिता और साझेदारी कार्यक्रम (वीईपीपी)

5G वर्टिकल सहभागिता और साझेदारी कार्यक्रम (VEPP)
आरंभ करने की तिथि :
Apr 13, 2022
अंतिम तिथि :
Jun 30, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

"5G वर्टिकल सहभागिता और साझेदारी कार्यक्रम (वीईपीपी)" पहल के लिए ...

"5G वर्टिकल सहभागिता और साझेदारी कार्यक्रम (वीईपीपी)" पहल के लिए दूरसंचार विभाग (डीओटी) रुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) को आमंत्रित करता है ताकि तेज गति के साथ 5 जी यूज-केस इकोसिस्टम के हितधारकों के बीच मजबूत सहयोग व साझेदारी का निर्माण किया जा सके और यूजर / वर्टिकल उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विशेष ध्यान दिया जा सके।

सचिव (दूरसंचार) के मार्गदर्शन में, उपयोग कार्यक्षेत्र में 5G अवसरों को गुणा करने के लिए, सदस्य (प्रौद्योगिकी) की अध्यक्षता में एक अंतर-मंत्रालयी समिति, डिजिटल संचार आयोग का गठन, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग और प्रासंगिक कार्यक्षेत्र मंत्रालय, के प्रतिनिधियों के साथ किया गया है ताकि कृषि, स्वास्थ्य, शहरी मामले, शिक्षा, बिजली, खान, जल शक्ति, वाणिज्य, बंदरगाह, रेलवे, भारी उद्योग, सड़क परिवहन, पर्यटन आदि हितधारकों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों को सुविधाजनक बनाया जा सके।

5G वर्टिकल एंगेजमेंट एंड पार्टनरशिप प्रोग्राम उन उद्योग वर्टिकल को पेश किया जा रहा है, जिनमें टेस्टिंग कम ब्रीडिंग की क्षमता है।

यूज़र वर्टिकल सैंड 5G टेक स्टेकहोल्डर्स (सर्विस प्रोवाइडर्स, सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स और पार्टनर ओईएम) के बीच घनिष्ठ सहयोग को सक्षम करने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) के माध्यम से अभिनव 5G उपयोग के मामले, जो संबंधित आर्थिक कार्यक्षेत्र में 5G डिजिटल समाधानों को आज़माने और ठीक करने के लिए एक गुणक प्रभाव को बढ़ा सकते हैं।

आवेदन करने योग्य हितधारक:

1.उपयोगकर्ता/वर्टिकल उद्योग (निजी और सार्वजनिक):- व्यक्तिगत कार्यक्षेत्र उद्यम उपयोगकर्ता/उद्यमों का समूह (एकाधिक कार्यक्षेत्र)
उदाहरण: लॉजिस्टिक हब, कारखाने, कृषि संस्थान, बिजली उपयोगिता कंपनियां, अस्पताल, खनन एजेंसियां, शैक्षिक / कौशल विकास संस्थान, बैंक / बैंकिंग संस्थान, सीओई, मॉल / मनोरंजन केंद्र / खुदरा स्टोर, पर्यटन और सांस्कृतिक केंद्र, होटल, बंदरगाह, हवाई अड्डे , स्टेडियम, निर्माण इकाइयाँ आदि।

2. सेवा प्रदाताओं:- ● दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (TSPs)
● M2M सेवा प्रदाताओं आदि

3. समाधान प्रदाताओं / सिस्टम इंटीग्रेटर्स (एसआई): - ● एंड टू एंड यूजकेस प्रदाताओं (OEM सहित)
● सिस्टम इंटीग्रेटर्स

4. समाधान भागीदारों / उपकरणों, सेंसर, उपकरण विक्रेताओं (OEM): - ● किसी भी स्टार्ट-अप / एमएसएमई / उद्योग जो प्रदर्शनीय उपयोग के क्षेत्र में है
● नेटवर्क डोमेन में मूल उपकरण निर्माताओं (OEM)
● चिकित्सा, विद्युत, स्मार्ट मीटरिंग, आईओटी, खनन आदि जैसे सभी प्रयोक्ता वर्टिकल में सीपीई/उपकरण/उपकरण/सेंसर/स्मार्ट मशीनरी और मीटर/उपकरण/रोबोट/ड्रोन (बीएलवीओएस) आदि में ओईएम।

5जी उपयोग मामले के विकास कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए, दूरसंचार विभाग अन्य मंत्रालयों और राज्य सरकार के विभागों के साथ साझेदारी में, स्टार्टअप हब यूजर या वर्टिकल उद्योग परिसरों में उपयोग मामले प्रोटोटाइप / पायलटों / डेमो / परीक्षणों को सक्षम करने के लिए आवश्यक अनुमोदन / नियामक मंजूरी की सुविधा प्रदान करेगा। अपेक्षित प्रायोगिक स्पैक्ट्रम को भी प्राथमिकता के आधार पर सुविधाजनक बनाया जाएगा।

कृपया हितधारकों की भूमिका के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें (PDF-32.1KB)

पंजीकरण के लिए: https://dot.gov.in/whatsnew/5g-vertical-engagement-and-partnership-program-format

अधिक जानकारी के लिए: https://static.mygov.in/rest/s3fs-public/mygov_1649850397105216201.pdf(PDF:536KB)

अपनी प्रविष्टियों को जमा करने की अंतिम तिथि- 30 जून, 2022

अधिक जानकारी के लिए,
श्री ए एलेक्स विकास, आईटीएस
सहायक महानिदेशक (ADG)
दूरसंचार विभाग-मुख्यालय
संचार मंत्रालय
ईमेल: alex.vikas17@gov.in
फोन: 8374959263/011-23372074

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ