भारतीय रेलवे के UTSONMOBILE ऐप को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दें

Last Date Aug 03,2018 00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

कैशलेस अर्थव्यवस्थाकी दिशा में कदम बढ़ाते हुए भारतीय रेलवे ने एक ...

कैशलेस अर्थव्यवस्थाकी दिशा में कदम बढ़ाते हुए भारतीय रेलवे ने एक मोबाइल आधारित ऐप "UTSONMOBILE की शुरुआत की है जो अनारक्षित टिकटों की बुकिंग और रद्द करने, सीजन और प्लेटफार्म टिकटों के नवीनीकरण तथा आर-वॉलेट में रकम लोड करने तथा जमा राशि की जांच करने में सक्षम बनाता है और साथ ही उपयोगकर्ता को प्रोफ़ाइल प्रबंधन तथा बुकिंग इतिहास को बनाए रखने में मदद करता है। उपयोगकर्ता इस ऐप को Google Play Store या Windows store से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन एंड्रॉइड और विंडोज स्मार्ट फ़ोन दोनों के लिए उपलब्ध है।
रेल मंत्रालय ने देश के नागरिकों से 'UTSONMOBILE' ऐप के संबंध में सुझाव आमंत्रित किए हैं। आपके सुझाव से इस ऐप की मौजूदा सुविधाओं की जांच और आवश्यक सुधार करने में मदद मिलेगी।

सुझाव भेजने की अंतिम तिथि 02 अगस्त, 2018 है

See Details Hide Details
सभी टिप्पणियां देखें
रीसेट
216 सबमिशन दिखा रहा है
140
Sandeep Kumar 1 year 3 महीने पहले

UTS एप्प में अभी काफी सुधार की जरूरत है, इसमें सारे स्टेशन प्रदर्शित नहीं हो रहे है जैसे सादुलपुर jn., चुरू प्रदर्शित नहीं कर रहा,जिसके कारण मेरा टिकट बुक नहीं हो रहा, साथ ही इसमें लोकेशन ऑन रखने की बाध्यता व स्टेशन से 5 km रेंज की बाध्यता को हटाया जाये, समस्या का स्क्रीनशॉट संलग्न है
@RailMinIndia https://t.co/fwoUtktEZM

20840
Md sattar 1 year 3 महीने पहले

रैल ऐप्प में पैसेंजर ट्रैन में टिकट बुक करने की जगह होनी चाहिए। हर ट्रैनों में सफाई का ख्याल ऐप्प के द्वारा दी जानी चाहिए ताकि ट्रैन साफ-सफाई का ध्यान रखा जा सके।और ट्रैन में पैसेंजरों की मेडिकल ट्रीटमेंट की सलाह ऐप्प के द्वारा देनी चाहिये।

270
Vipin Gupta 1 year 3 महीने पहले

सबसे पहले तो इस एप्लीकेशन में सभी प्रकार के ट्रेनों का ऑनलाइन टिकट बुकिंग होना चाहिए क्योकि इस एप्लीकेशन में पैसेंजर ट्रेन की टिकट बुकिंग का कोई भी ऑप्शन नहीं दिया गया है इसी लिए इस एप्लीकेशन में इस तरह की चीज़ों का ध्यान देना चाहिए!
और बिना किसी परेशानी के ही जिस भी ट्रेन का टिकट बुकिंग करना हो उस ट्रेन की वर्तमान स्थिति का पता भी चलना चाहिए!
और टिकट बुकिंग में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योकि की हमेशा error हो जाता है.