Draft Guidelines on Adoption of NSQF Aligned Qualifications by Various Awarding Bodies

Last Date Aug 01,2019 00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

Public Comments are requested on the draft guidelines developed by National Skill Development Agency (NSDA) on adoption of NSQF aligned Qualifications by Various Awarding Bodies. ...

Public Comments are requested on the draft guidelines developed by National Skill Development Agency (NSDA) on adoption of NSQF aligned Qualifications by Various Awarding Bodies.

Click here to read draft guidelines developed by National Skill Development Agency (NSDA) on adoption of NSQF aligned Qualifications by Various Awarding Bodies.

See Details Hide Details
सभी टिप्पणियां देखें
रीसेट
459 सबमिशन दिखा रहा है
610
Mandeep 1 महीना 2 सप्ताह पहले

विधार्थियों के लिए theory को कम किया जाए और practically ज्यादा होना चाहिए जिस से विधार्थी की रूचि ओर बढ़ेगी ओर उसका mind developed होगा

1230
Ram Kishan Maheshwari 1 महीना 2 सप्ताह पहले

बच्चों का केवल मात्राओं, भाष-ज्ञान और उनके याद करने की छमताओं का ही नहीं, बल्कि उनकी समझ, उनके प्रति दिन के कार्य कलापो में इनके प्रयोगों के बारे में जरूर मूल्यांकन करना चाहिए।
प्रारम्भ से ही स्कूली शिक्षा के साथ "योग विज्ञान" नाम से एक नया विषय पढ़ाना शुरू करना चाहिए। इसी के साथ व्यक्तित्व विकास और संस्कारो की शिक्षा देनी चाहिए।

1230
Ram Kishan Maheshwari 1 महीना 2 सप्ताह पहले

बचपन से ही हमें एकता की शक्ति के बारे में पढ़ाया जाता रहा है, तो क्या लोगों में प्यार बढ़ रहा है? क्या वास्तव में एकता में इतनी शक्ति नही है? हमको समझना पड़ेगा कि प्रॉब्लम है कहाँ? आज कुछ टीचर तो मजबूरी में ये सब पढ़ाते है क्योकि किताब में लिखा है। पर वे खुद मानते है कि ये सब केवल किताबी बाते है।
व्यक्तित्व विकास के विषयो की शिक्षा कहानियों, महान लोगों के जीवन और दिन प्रतिदिन के क्रियाकलापों से जोड़ कर, छोटे-छोटे प्रयोगों के साथ यदि दिया जाए तो बहुत प्रभावशाली सिद्ध होगा बशर्ते शिक्षकों को बखूबी...