Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

माईगोव टॉक- कानपुर स्मार्ट सिटी

कानपुर को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत राउंड -2 के लिए चुना गया है और कानपुर महानगर निगम संशोधित स्मार्ट सिटी प्रस्ताव तैयार करने की प्रक्रिया में है। नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे चरण -2 के लिए कानपुर स्मार्ट सिटी प्रस्ताव को संशोधित कर एमओयूडी को भेजने के लिए अपने मूल्यवान सुझाव दें।

प्रस्ताव को फिर से तैयार करने और नागरिकों की भागीदारी सम्बन्धी प्रक्रिया का प्रसार करने के लिए, कानपुर नगर निगम (केएमसी) 16 जून 2016 को शाम 5 बजे से 7:00 बजे रघवेंद्र स्वरुप ऑडिटोरियम, सिविल लाइंस, कानपुर में एक टॉक शो आयोजित कर रहा है।

केएमसी विज़न स्टेटमेंट को परिभाषित करने पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना चाहता है। नागरिक गठजोड़ से एक सार्थक कल्पना की जा सकेगी और भौतिक, सामाजिक, आर्थिक और संस्थागत बुनियादी ढांचे के प्राथमिक क्षेत्रों की पहचान होगी। चर्चा में माननीय महापौर, नगर पार्षद, विभिन्न विभागों के सरकारी अधिकारी और हितधारकों के भाग लेने की संभावना है। आप टिप्पणियां अनुभाग में अपने विचार लिखकर इसे यहां लाइव देख सकते हैं और चर्चा में भाग ले सकते हैं। आप हमारे सोशल मीडिया चैनल वेब साइट http://kmc.up.nic.in/smartcity, ईमेल: kanpur_nagar.nig oo.co.in (लिंक ई-मेल भेजता हैं) फेसबुक: facebook.com/nagarnigamkanpur, ट्विटर: @smartcitykanpur, एफएम रेडियो, आदि के माध्यम से चर्चा का हिस्सा बन सकते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया एमओयूडी को प्रस्तुत किये जाने वाले स्मार्ट सिटी प्लान (एससीपी) में शामिल की जाएगी।
स्थान: राघवेन्द्र स्वरुप ऑडिटोरियम, सिविल लाइंस, कानपुर
दिनांक: 16 जून, 2016
समय: 5:00 बजे से

इस बात के लिए टिप्पणियाँ बंद हो गईं।
फिर से कायम कर देना
3 सबमिशन दिखा रहा है
shrikant pandey_2
Baas Image 4340
shrikant pandey_2 7 साल 10 महीने पहले

स्मार्ट सिटी के लिए हमे पानी जो बारिश का होता है उसे स्टोर करे सड़क के हर मोड़ और घर की छत के पानी को इकठा करे के लिए छत से जमीन में पाइप लगायेजिससे पानी जमीन के अंदर जाएंगे और जल भराव भी नहीं होंगा इस तरह से पानी जमीन के अंदर जायेगा और जमीन की नमी भी बनीं रहेंगीं।
अब इसी तरह हम गली, सड़क पर बने हुए नाले नालियो में यदि एक लोहे का बना हुआ जाल ऐसे लगाये की जिसे खोल भी जा सके साथ ही उसमे एक डस्टबिन अटेच करा दे जिसे खोल भी सके और बंद भी कर सके इसकेकई फायदे हैं 1.कूड़ा डान अलग से नही रखना पड़ेंगे

shrikant pandey_2
Baas Image 4340
shrikant pandey_2 7 साल 10 महीने पहले

हमे पानी जो बारिश का होता है उसे स्टोर करे सड़क के हर मोड़ और घर की छत के पानी को इकठा करे के लिए छत से जमीन में पाइप लगायेजिससे पानी जमीन के अंदर जाएंगे और जल भराव भी नहीं होंगा इस तरह से पानी जमीन के अंदर जायेगा और जमीन की नमी भी बनीं रहेंगीं।
अब इसी तरह हम गली, सड़क पर बने हुए नाले नालियो में यदि एक लोहे का बना हुआ जाल ऐसे लगाये की जिसे खोल भी जा सके साथ ही उसमे एक डस्टबिन अटेच करा दे जिसे खोल भी सके और बंद भी कर सके इसकेकई फायदे हैं क़ि
1.कूड़ा डान अलग से नही रखना पड़ेंगे

rmehta195@hotmail.com
Baas Image 2820
Umesh Mehta 7 साल 10 महीने पहले

All cities that the ministry wants to develop must be first divided into mini cities using population as the benchmark. This is how it is done in the US and should be emulated here. Thus, LA metropolitan area has LA city, along with other peripheral cities like Cerritos, Downey etc. They know that governing is a lot easier and better when the city is small.