Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

स्मार्ट सिटी बिलासपुर- माईगोव टॉक

क्रियाओं/चर्चा का विवरण - टॉक शो
यह टॉक शो/लाइव टॉक बिलासपुर सिटी के लिए पिछले स्मार्ट सिटी प्रस्ताव में बदलावों पर केंद्रित होगा।

यह चर्चा स्मार्ट सिटी मिशन, स्मार्ट सिटी चैलेंज (स्मार्ट सिटी विजन, लक्ष्य, क्षेत्र आधारित विकास योजनाएं और पैन सिटी पहल) के बारे में जानकारी और नागरिक अपने स्तर पर कैसे भाग ले सकते हैं, पर केंद्रित होगी।

शहर भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके और ड्रॉप डाउन बॉक्स/आइडिया बॉक्स के माध्यम से सुझाव संग्रह द्वारा नागरिक भागीदारी से स्मार्ट समाधानों की एक सूची बनानी होगी। इस कार्यक्रम में विभिन्न संगठन, स्कूल, कॉलेज, उद्योग, सामाजिक कार्यकर्ता और स्वयंसेवक आदि शामिल होंगे।

स्मार्ट सिटी के परिप्रेक्ष्य से बिलासपुर का मूल्यांकन करने का उद्देश्य प्रमुख बुनियादी ढांचे में सुधार है और स्मार्ट समाधानों और नवाचारों का उपयोग करते हुए एक बेहतर स्वच्छ और टिकाऊ पर्यावरण के साथ अपने नागरिकों के रहन सहन को ऊपर उठाना इस शो/लाइव टॉक की कुंजी है।

नागरिक भागीदारी इस पूरी प्रक्रिया का मूल आधार है और टीम बिलासपुर द्वारा प्रारम्भ से ही योजना और डिजाइन प्रक्रिया में पूरे शहर को शामिल करने की कोशिश की गई है। यह तैयार किये जाने वाले स्मार्ट सिटी प्रस्ताव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह टॉक शो/लाइव शो बिलासपुर के नागरिकों को जोड़े रखेगा जिससे हमारे प्रस्ताव को अधिक मजबूत और कुशलतापूर्वक तैयार करने में मदद मिलेगी।

10.06.2016 को दोपहर 2:00 बजे आयोजित होने वाले टॉक शो/लाइव टॉक में प्रतिभागियों की सूची

आयुक्त, बिलासपुर
महापौर
निजी भागीदार
रियल एस्टेट निवेशक
एनजीओ
आर्किटेक्ट्स
प्लानर्स
बिल्डर्स एसोसिएशन
स्मार्ट सिटी परामर्शदाता/टीम
स्वयंसेवक
आगे जोड़े जाने वाले अन्य समूह...

इस बात के लिए टिप्पणियाँ बंद हो गईं।