Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

खाद्य और सार्वजनिक वितरण प्रणाली विभाग के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 (एनएफएसए) के लिए लोगो के साथ टैगलाइन प्रतियोगिता

आरंभ करने की तिथि :
Dec 20, 2017
अंतिम तिथि :
Jan 18, 2018
17:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 (एनएफएसए) का उद्देश्य मानव जीवन ...

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 (एनएफएसए) का उद्देश्य मानव जीवन चक्र के दृष्टिकोण में भोजन और पोषण सुरक्षा प्रदान करना है, इस अधिनियम के तहत लोगों को उचित मूल्य पर पर्याप्त मात्रा में भोजन उपलब्ध कराने और लोगों को गरिमा के साथ जीवन जीने के लिए अवसर प्रदान करना है।

इस खाद्यान अधिनियम को अब अखिल भारतीय स्तर पर लागू किया जा रहा है, अधिनियम के तहत प्राप्त व निर्धारित अधिकार के अनुसार केंद्र सरकार की ये योजना पूरे देश में एक समान है। इसी के तहत केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों व संघ शासित प्रदेशों को खाद्यान आवंटित किया जा रहा है| इसलिए, खाद्य सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण पहल के राष्ट्रीय चरित्र को बनाए रखने व लोगों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार की प्रमुख भूमिका को उजागर करते हुए एक आकर्षक लोगो व टैगलाइन प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है।

प्रतियोगिता में प्रविष्टियां प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2018 बजे को शाम 5:00 बजे तक है।

पात्रता मापदंड:
1. ये प्रतियोगिता सभी भारतीय नागरिकों के लिए खुली है। भारतीय कानून के तहत पंजीकृत योग्य संगठन भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पात्र हैं।
2. खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य प्रतियोगिता में भाग लेने के योग्य नहीं हैं।

पुरस्कार:
• टैगलाइन के साथ लोगो की जीतने वाली प्रविष्टि को केवल 25000 रुपये का नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के पास किसी अन्य प्रविष्टि से एक से अधिक टैगलाइन व लोगो के चयन करने की स्वतंत्रता होगी और ऐसे मामले में पुरस्कार राशि दो प्रविष्टियों के बीच समान रूप से विभाजित की जाएगी।
• टैक्स, यदि कोई लागू होगा तो उसकी कटौती की जाएगी।

नियम, शर्तें, तकनीकी पैरामीटर और मूल्यांकन मानदंड पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
455
कुल
0
स्वीकृत
455
समीक्षाधीन