Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

भारत वर्ल्डस्किल्स प्रतियोगिता के लिए शुभंकर डिजाइन करें और नाम सुझाएं

Design and Name The Mascot For WorldSkills India
आरंभ करने की तिथि :
Apr 22, 2022
अंतिम तिथि :
May 20, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

...

वैश्विक कौशल प्रतियोगिताओं में भारत के शुभंकर के डिजाइनर बनें!
भारत वर्ल्डस्किल्स प्रतियोगिता में भाग लेता है जोकि प्रत्येक दो वर्ष में आयोजित होने वाला एक वैश्विक कार्यक्रम है। यह 60 से अधिक देशों के कुशल प्रतियोगियों को एक साथ लाता है। वर्ल्डस्किल्स ब्रांड के तहत, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम, कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय, भारत सरकार के मार्गदर्शन में कुशल और प्रतिभाशाली युवाओं की खोज के लिए द्विवार्षिक रूप से इंडिया स्किल्स प्रतियोगिता आयोजित करता है जो वैश्विक कौशल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता दिखाते हैं।

इंडिया स्किल्स देश की सबसे बड़ी कौशल प्रतियोगिता है और इसमें परीक्षण, प्रशिक्षण और चयन की एक व्यापक प्रक्रिया शामिल है, जो जिला और राज्य स्तर पर शुरू होती है, इसके बाद क्षेत्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं होती हैं।
इस साल जनवरी में, इंडिया स्किल्स 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता का समापन किया। इस प्रतियोगिता के विजेताओं का प्रशिक्षण चल रहा है और उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगियों को वर्ल्डस्किल्स शंघाई 2022 में भारत का चेहरा बनने का मौका मिलेगा।
कज़ान, रूस (2019) में आयोजित वर्ल्ड स्किल्स के पिछले संस्करण में, भारत ने जल प्रौद्योगिकी कौशल में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। हमने एक रजत पदक, दो कांस्य पदक और 15 उत्कृष्टता पदक भी जीते, जिसने हमें 63 प्रतिभागी देशों की 13वीं रैंक पर रखा।
यहां आपकी रचनात्मकता दिखाने और भारत के लिए एक शुभंकर बनाने का सुनहरा मौका है! एक शुभंकर डिजाइन करें जो वैश्विक कौशल प्रतियोगिताओं में देश का प्रतीक बन जाएगा। शुभंकर को युवा, पराक्रम, शक्ति, बुद्धि, दृढ़ संकल्प और जुनून का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।

अपनी प्रविष्टियां 20 मई 2022 तक जमा करें।

प्रतियोगिता के विजेता को राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा 25000 रूपए दिए जाएंगे ।

नियम और शर्तों, सबमिशन गाइडलाइन्स और मूल्यांकन मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें। (PDF 143 KB)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
502
कुल
0
स्वीकृत
502
समीक्षाधीन