Home | MyGov

Accessibility
ऐक्सेसिबिलिटी टूल
कलर एडजस्टमेंट
टेक्स्ट साइज़
नेविगेशन एडजस्टमेंट

राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के लिए एक नया नाम, संक्षिप्त रूप और लोगो का डिजाइन तैयार करना

Suggest a new name, acronym and design a logo for Rashtriya Uchchatar Shiksha Abhiyan (RUSA)
आरंभ करने की तिथि :
Jun 23, 2016
अंतिम तिथि :
Jul 31, 2016
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

राष्ट्रीृय उच्च तर शिक्षा अभियान (रूसा), मानव संसाधन विकास मंत्रालय, ...

राष्ट्रीृय उच्च तर शिक्षा अभियान (रूसा), मानव संसाधन विकास मंत्रालय, उच्चकतर शिक्षा विभाग की एक केन्द्रत प्रायोजित योजना है जिसे शैक्षिक एवं प्रशासनिक सुधारों के साथ साम्यटता, पहुंच और उत्कृूष्टेता के उद्देश्योंट की प्राप्ति के लिए राज्यर उच्चपतर शैक्षिक संस्थासओं द्वारा महसूस की जाने वाली आवश्यनकताओं के कार्यनीतिक समाधान के लिए बनाया गया है। योजना के ब्यौशरे www.mhrd.gov.in/rusa पर देखे जा सकते हैं।

माननीया मानव संसाधन विकास मंत्री ने इच्छाो व्यटक्तय की है कि MyGov प्ले टफार्म पर संस्थात के माध्यनम से रूसा के लिए नए नाम, संक्षिप्तव रूप और उसके लोगो हेतु छात्रों से सुझाव/सिफारिशें आमंत्रित किए जाएं।

छात्रों और संस्थार द्वारा नाम, संक्षिप्तं रूप और लोगो तीनों घटकों को मिलाकर समग्र रूप में प्रस्तुतत किया जाना चाहिए। एक संस्थाक से केवल एक प्रविष्टि होनी चाहिए। इसे संस्थाा के छात्रों विशेषकर छात्रों के एक समूह द्वारा तैयार और डिजाइन किया जाना चाहिए। यह नया नाम, संक्षिप्तy रूप और लोगो में नए विजन एवं गतिशीलता, अखिल भारतीय स्तयर पर रूसा का स्वेरूप और राज्योंच की भागीदारी तथा उनकी भारत सरकार के साथ रूसा की आयोजना, विनिर्माण और कार्या‍न्वनयन में भागीदारी शामिल हो और उनकी झलक दिखाई दे।

पुरस्कृात नाम, संक्षिप्ता रूप और लोगो प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2016 है।

पुरस्कृात नाम, संक्षिप्ता रूप और लोगो की घोषणा 15 अगस्त, 2016 को की जाएगी।

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
232
कुल
0
स्वीकृत
232
समीक्षाधीन